नौ महीने की प्रेग्नेंट औरत Gym में जाकर करने लगी ऐसी एक्सरसाइज, देखकर लोगों के छूटे पसीने-देखिए वायरल वीडियो

जब भी कोई महिला गर्भवती होती है तो वह पहले ही हफ्ते में संभलकर काम करना शुरू कर देती है ताकि उसके द्वारा की गई गलती से बच्चे पर कोई असर न पड़े. हालांकि, अगर महिला अच्छे तरीके से ट्रेनिंग ले और बेहतर डाइट फॉलो करे तो बच्चे पर असर नहीं होता.

आजकल के दौर में सर्जरी से बच्चा पैदा होना आम हो गया है और बेहद ही कम ही लोगों को नॉर्मल डिलीवरी हो पाती है. कई लोग ऐसे होते हैं जो डॉक्टरों द्वारा दी जाने वाली सलाह को मानते हैं और नॉर्मल डिलीवरी के लिए काफी एक्सरसाइज करते हैं. सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे.

प्रेग्नेंट महिला ने जिम में किए ऐसे खतरनाक एक्सरसाइज

इंटरनेट पर वायरल होने वाले एक वीडियो में आप एक प्रेग्नेंट महिला को देख सकते हैं कि वह जिम में जाकर ऐसी-ऐसी एक्सरसाइज कर रही है, जिस पर यकीन कर पाना नामुमकिन हैं.
वीडियो में एक प्रेग्नेंट महिला ने अपने बेबीबंप को दिखाया और फिर दोनों पैरों को हवा में और दोनों हाथों को जमीन पर रखकर कुछ समय के लिए बैलेंस किया. यह वीडियो देखकर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट गए और सोच में पड़ गए कि आखिर यह कैसे संभव है.

वीडियो को शेयर करते हुए landra.elisabeth नाम के इंस्टाग्राम यूजर ने जानकारी दी कि महिला 38 महीने से भी ज्यादा समय से प्रेग्नेंट है और अब सिर्फ डेढ़ हफ्ते ही बचे हैं. यानी कि करीब 9 महीने की प्रेग्नेंट महिला ने ऐसी खतरनाक एक्सरसाइज की.
देखिए मजेदार वायरल वीडियो:

वीडियो देखने के बाद दंग रह गए कई यूजर्स

इस वीडियो को देखने के बाद कई अन्य महिलाओं ने उस प्रेग्नेंट महिला को सतर्क रहने के लिए बोला. एक यूजर ने वीडियो देखने के बाद कहा, ‘हो सकता है कि गर्भनाल पेट के अंदर मौजूद बच्चे के अंगों और गर्दन के चारों ओर लिपटी हो.

ऐसी एक्सरसाइज करते वक्त सावधान रहना.’ इस वीडियो को अब तक एक लाख 50 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. एक दूसरे यूजर ने लिखा, ‘अगर आप गर्भवती नहीं भी हैं तो भी इस एक्सरसाइज की एक गलती से नुकसान पहुंच सकता है.

न सिर्फ बच्चे, बल्कि महिला के लिए भी यह खतरनाक है. इस बारे में अच्छे से सोचना चाहिए.’ कई अन्य लोगों ने भी इस वीडियो पर अपनी राय रखी.