9 रनों से मिली हार के बाद शिखर धवन का फूटा इस खिलाड़ी पर गुस्सा, कप्तान ने सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार

दक्षिण अफ्रीका ने लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में भारत को नौ रन से हरा दिया है। बारिश की वजह से देरी से शुरू हुए मैच को 40-40 ओवर का कर दिया गया था

टॉस जीतकर भारतीय कप्तान शिखर धवन ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। अफ्रीकी टीम को शुरुआती झटके देने के बावजूद टीम इंडिया ने उन्हें कम स्कोर पर नहीं रोक सकी।

नही काम आई संजू सैमसन की तूफानी पारी

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में चार विकेट गंवाकर 249 रन बनाए। डेविड मिलर 63 गेंदों में 75 रन और हेनरिक क्लासेन 65 गेंदों में 74 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

जवाब में टीम इंडिया 40 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 240 रन ही बना सकी। संजू सैमसन ने 63 गेंदों में सबसे ज्यादा 86 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, उपकप्तान श्रेयस अय्यर ने 50 रन बनाए।

हार से मिला बहुत कुछ सीखने को – शिखर धवन

इस मैच में कप्तान शिखर धवन बल्ले से कमाल नहीं कर पाए और जल्दी विकेट खो बैठे। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, “जिस तरह से लड़कों ने खेल खेला, उस पर काफी गर्व है, हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली, जिस तरह से श्रेयस, सैमसन और शार्दुल ने बल्लेबाजी की वह शानदार थी।

 

हमने एक ऐसे विकेट पर बहुत सारे रन दिए जो कि सीम और स्विंग कर रही थी, क्षेत्ररक्षण बहुत अच्छा नहीं था, लेकिन यह हमारे लिए एक अच्छा सीखने का अनुभव था।”

इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीकी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अगला वनडे नौ अक्टूबर को रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत की दूसरी टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है जहा उसे 23 अक्टूबर को अपने वर्ल्ड कप अभियान के पहला मैच में पाकिस्तान का सामना करना है।