संजू सेमसन के लिए बड़ा प्लान तैयार कर बैठी है BCCI, खुद सौरव गांगुली ने बताया संजू के लिए फ्यूचर प्लान

आप को बता दें कि कुछ दिनों में टी20 विश्वकप शुरु होने वाला है। आईसीसी टी20 विश्वकप के लिए 15 सदस्यों की भारतीय टीम का एलान हो चूका है। लेकिन इश टीम में प्रतिभावान खिलाडी संजू सैमसम को टीम में शामिल ना करने से उनके फैंस ने कडा विरोध जताया है।

बता दें कि इस बार सभी फैंस को उम्मीद थी कि टी20 विश्वकप में संजू सैमसन को मौका जरुर मिलेगा। क्योंकि वे काफी समय से भारतीय टीम के लिए वहीं आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए बतौर कप्तान भी बेहतर प्रदर्शन कर चूके है।

लेकिन जैसे ही टीम का एलान हुआ। वैसे ही संजू का नाम कहीं भी नजर नहीं आया। जिससे उनके फैन्स ने बीसीसीआई से कडी नाराजगी जताई है। वहीं संजू के भविष्य को लेकर भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे है। लेकिन इसी बीच बीसीसीआई प्रेसिडेट सौरव गांगुली ने इन सभी कयासों पर ब्रेक लगा चूके है।

 

जानकारी के लिए बता दें कि सौरव गांगुली ने संजू सैमसन को लेकर अपने बयान में कहा है कि, “संजू लगातार अच्छा क्रिकेट खेल रहे है। आईपीएल में भी अपनी फ्रैंचाइजी के लिए बतौर कप्तान बेहतर प्रदर्शन कर चूके है। उन्हें फिलहाल विश्वकप की टीम में नहीं चुना गया लेकिन आगे वो भारतीय टीम के प्लान का हिस्सा है। इसी वजह से संजू सैमसन को भारत और दक्षिण आफ्रिका के बीच होने वाली वनडे सीरीज का हिस्सा बनाया गया है।”

इस समय भारत और दक्षिण आफ्रिका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस के बाद भारत और दक्षिण आफ्रिका के बीच 36 वन-डे मैच की सीरीज खेली जाएगी। जिसका पहला मैत 6 अक्टूबर को लखनऊ में एकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।

वहीं इस सीरीज की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है। अगर इस सीरीज में संजू सैमसन बेहतर प्रदर्शन करते है तो उन्हें विश्वकप 2023 की टीम में स्थान जरुर दिया जाएगा।