साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी मोहम्मद शमी की मौजूदगी तय नहीं, उमरान मलिक को स्टैंडबाय पर रहने के लिए कहा गया

लंबे समय से मैदान से दूर रहने वाले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को कोरोना पॉजिटिव लगभग सात दिन हो चुके हैं। इसी के चलते उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर कर दिया गया था। तब से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं।

वहीं अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उनको मौजूदगी पर अभी भी सस्पेंस है, साथ ही उमरान मलिक को सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

बीसीसीआई अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “मैं शमी और उनकी फिटनेस के बारे में मौजूदा स्थिति के बारे में बिल्कुल नहीं जानता। मेडिकल टीम के पास इसके बारे में ब्योरा होगा।”

 

बता दें कि, शमी को वर्ल्डकप टीम में चार स्टैंडबाय में से एक के रूप में शामिल किया गया है। खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में शामिल होने की उम्मीद थी जिससे टीम मैनेजमेंट उनके प्रदर्शन को देख सके। लेकिन कोरोना ने सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

इन सब के बावजूद ये देखना दिलचस्प होगा कि वर्ल्डकप से पहले मैनेजमेंट को शमी को मैदान पर उतारने का मौका मिलता है कि नहीं। ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने से पहले शमी को 28 सितंबर से शुरु होने वाली तीन मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका से खेलना है। शमी दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के समाप्त होने के बाद टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के लिए भी तैयार हैं।

 

प्रबंधन शमी को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में आजमाने के लिए बेताब है। पिछले कुछ मैचों में टीम इंडिया की गेंदबाजी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार भी विफल नजर आ रहे हैं। टी20 सीरीज के लिए शमी की उपलब्धता अगले कुछ दिनों में साफ होने की उम्मीद है।

28 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज के चलते उनके पास ज्यादा समय नहीं है। समझा जाता है कि उमरान मलिक को स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है और उन्हें सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

तीन मैचों की टी20 सीरीज 28 सितंबर से त्रिवेंद्रम में शुरू होगी और 4 अक्टूबर को इंदौर में समाप्त होगी। इसके बाद वनडे सीरीज होगी, लेकिन टी20 खिलाड़ी 50 ओवर के मुकाबले के लिए भारतीय टीम में नहीं होंगे।