पाकिस्तान और इंग्लैंड मैच से पहले मैदान पर बड़ी घटना, हेलीकॉप्टर ने पहुंचाया नुकसान

नमस्कार दोस्तों बाबर आजम आज से नई शुरुआत करना चाहेंगे. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 मैचों की टी20 सीरीज आज से शुरू हो रही है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों के लिए यह तैयारी का अच्छा मौका भी है.

पिछले दिनों टी20 एशिया कप में पाकिस्तान के कप्तान बाबर बल्ले से बुरी तरह से फेल रहे थे. इंग्लिश टीम दूसरी ओर 17 साल बाद दौरे पर आई है. पहला मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाना है. मैच से पहले यहां बड़ी घटना की खबर आ रही है. हेलीकॉप्टर के कारण आयोजक को परेशान होना पड़ा.

 

क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के अनुसार, स्टेडियम में स्पाइडरकैम लगाया गया था. सुरक्षा व्यवस्था की जांच के दौरान हेलीकॉप्टर कैम के तार के संपर्क में आ गया और वह गिर गया. हालांकि जल्द इसे सही कर लिया गया.

लेकिन ब्रॉडकॉस्टर ने इस पर नाखुशी जाहिर की है और घटना को लेकर चिंतित भी हैं. इस बीच जानकारी आ रही है कि इंग्लिश कप्तान जोस बटलर चोट के चलते पहले मैच में ना उतरें. उनकी जगह मोईन अली को कप्तानी मिल सकती है. मोईन मूलत: पाकिस्तान के ही हैं.

 

मैदान पर पाक को नहीं मिली है हार

कराची के नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान का रिकॉर्ड बेहतरीन है. टीम ने यहां अब तक 7 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है. इस दौरान टीम ने वेस्टइंडीज को 6 बार जबकि बांग्लादेश को एक बार हराया है.

टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 टी20 के मैच जीते हैं. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने यहां सबसे अधिक रन बनाए हैं.

बाबर ने 6 पारियों में 50 की औसत से सबसे अधिक 251 रन बनाए हैं. 3 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 145 का है. एशिया कप के दौरान स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल उठ रहे थे. दूसरी ओर रिजवान ने 3 पारियों में 68 की औसत से 203 रन बनाए हैं. 2 अर्धशतकीय पारी खेली है. स्ट्राइक रेट 160 का है. अन्य कोई बल्लेबाज 200 रन तक नहीं पहुंच सका है.