टीम इंडिया कब तक ढोती रहेगी केएल राहुल का बोझ? बर्बाद कर रहे हैं इन प्लेयर्स का टैलेंट

आप तो जानते ही होंगे कि फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी20 मैच की सीरीज खेल गई। जिसमें भारत ये सीरीज जीत गया है। भारत के सभी खिलाडीयों का प्रदर्शन सीरीज में काफी बेहतर रहा। लेकिन ओपनर केएल राहुल जिनका प्रदर्शन अब भी उतना खास नहीं रहा है।

बता दें कि राहुल 10 मैचों में 1 या 2 मैचों में पचास बनाकर भारतीय टीम में टिके हुए है और अगर ऐसा ही रहा तो भारत के लिए टी20 विश्वकप जीतना मुश्किल हो जाएगा। देखा जाए तो राहुल एक ऐसा नाम है, जो कि भारत को अपने प्रदर्शन से जीत दिलवा सकता है।

जब भी कोई बडे मैचो में प्रदर्शन करने की बारी आती है, तब राहुल जल्दी से अपना विकेट गंवा देते है। फिर चाहे हम बात एशिया कप की करें या ऑस्ट्रेलिया के सामने हुई टी20 सीरीज की।

 

आप को जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम मैच में केएल राहुल के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद पूरे भारत को थी। लेकिन राहुल 1 ही रन बनाकर आउट हो गए। वहीं पिछली 5 पारियों में राहुल पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए।

पाकिस्तान के सामने भी राहुल महज दो पारियों 28 रन ही बना सकें। वहीं श्रीलंका के सामने डिसाइडर मैच में महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। वैसे में ये साफ जाहिर है कि भारतीय टीम इस समय सिर्फ केएल राहुल को सिर्फ बोझ बनकर ढो रही है। ऐसे में अगर किसी और खिलाडी का प्रदर्शन रहा होता तो उसे टीम से बाहर निकाल दिया होता।

दरअसल केएल राहुल खुद भी प्रदर्शन नहीं कर पाए। वहीं जो अच्छे फॉर्म में है उन्हें अपनी जगह भी नहीं दे रहे है। हम यहां बात कर रहे है शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ की। जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने आप को कई बार साबित किया हुआ है, लेकिन राहुल की वजह इन्हें टीम में मौका ही नहीं मिल पा रहा है।

 

अगर जो हम ताबडतोड बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की बात करें तो वो काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। लेकिन उन्होंने इंडिया ए की टीम खेलते हुए 48 गेंद में 77 रनों की पारी खेली। इससे पहले कई बार वो खुद को साबित कर चूके है। अगर आईपीएल 2022 की बात करें तो उन्होंने 10 मैचों में 283 रन बनाए। वहीं आईपीएल 2021 में उन्होंने 15 मैचों में 479 रन बनाए थे।

वहीं हम शुभमन गिल की बात करें तो उन्होंने वनडे फॉर्मेट में अपने आप को साबित किया है। आईपीएल में भी शुभमन अभी तक 74 मैचों में 1900 रन बना चूके है। वहीं आईपीएल 2022 की बात करें तो शुभमन ने 16 मैच में 483 रन बना चूके थे। वहीं गुजरात टाइंटस को चैंपियन बनाने में भूमिका भी निभाई थी।

ऐसे में चयनकर्ता पर बार बार यही सवाल उठता है कि क्या राहुल की जगह पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल एक युवा खिलाडी बेहतर विकल्प है या नहीं ?