टी20 विश्व कप के लिए न्यूज़ीलैंड ने किया बेहद ही खतरनाक टीम का ऐलान, सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट ठुकराने वाले 2 खिलाड़ियों को भी मिली जगह

टी20 विश्व धीरे-धीरे करीब आता जा रहा है. इसको ध्यान में रखते हुए सभी टीमें अपने-अपने स्क्वाड का ऐलान करती हुई दिखाई दे रही हैं. अब कड़ी अब न्यूज़ीलैंड भी जुड़ गया है, जिसने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.

न्यूज़ीलैंड की इस टीम में कुछ बदलाव किए गए हैं, जो पिछले साल के टी20 विश्व(T20 WORLD CUP 2021) को देखते हुए दिखाई देते हैं. टीम में सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट ठुकराने वाले दो खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है. वहीं, टीम की कमाम ने एक बार केन विलियलमसन के हाथ में दी गई है.

टीम में हुए ये बदलाव

टीम में पिछले साल के मुकाबले कुल तीन बदलाव किए गए हैं. टीम में काइल जैमीसन, टॉड एस्टल और टिम सेफर्ट की जगह लॉकी फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल और फिन एलेन को लाया गया है.

लॉकी फर्ग्यूसन ने आईपीएल 2022 में अपनी रफ्तार से सभी को प्रभावित किया था. उनके लिए ऑस्ट्रेलिया तेज़ और उच्छाल वाली पिचें काफी कारगर साबित होंगी.

 

सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट ठुकराने वाले भी टीम में

हालही में सामने आया था कि न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों ने बोर्ड़ के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट को ठुकरा दिया था और कहा जा रहा था कि अब वो संन्यास लेने का फैसला करेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और उन्हें टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया गया है. इन दो खिलाड़ियों में तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशम शामिल हैं.

केन विलियमसन तीसरी बार होंगे कप्तान

केन विलियमसन टी20 विश्व कप में न्यूज़ीलैंड के लिए तीसरी बार कप्तानी करेंगे. इस बार न्यूज़ीलैंड टीम ऑस्ट्रेलिया के लिहाज़ से गेंदबाज़ी में मज़बूत दिखाई दे रही है. टीम में टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, एडम मिल्ने और ट्रेंट बोल्ट जैसे तेज़ गेंदबाज़ दिखाई देंगे. इस गेंदबाज़ी में स्पिन विभाग की ज़िम्मेदारी ईश सोढ़ी संभालते हुए दिखाई देंगे.

टी20 विश्व कप के लिए न्यूज़ीलैंड स्क्वाड

केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लैचलन फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन.