अफगानिस्तान से लेकर वेस्ट इंडीज तक ये टीमें पहुंची टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया, 16 अक्टूबर से खेले जाएंगे क्वालीफायर राउंड

टी20 वर्ल्ड कप 2022 को शुरू होने में अब एक महीने से भी कम वक्त बचा है। ऐसे में सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच रही है। हाल ही में अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज के साथ साथ कुछ और टीमें भी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है। टी20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक खेला जाएगा।

आपको बता दें कि 16 अक्टूबर से क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं 22 अक्टूबर से सुपर 12 के मैच खेले जाएंगे। इस वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी

इस मेगा इवेंट में पहले से ही 8 टीमें क्वालीफायर कर चुकी है। हालांकि बची 8 टीमों में क्वालिफर के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगी। उसमे से 4 टीमें सुपर 12 में शामिल हो जाएंगी।

गौरतलब है कि वेस्ट इंडीज और श्रीलंका दोनों ही महान टीमें इस बार क्वालीफर के लिए एक दूसरे से लड़ेंगी। क्योंकि दोनों टीमें आईसीसी रैंकिंग के आधार पर डायरेक्ट क्वालिफर नहीं कर सकी है।

 

दरअसल, पिछले साल नवंबर तक जिन टीमों ने आईसीसी टी20 रैंकिंग की लिस्ट में 8 नंबर तक रही थी केवल वही टीम सीधा क्वालिफर कर पाई है। इस बार वेस्ट इंडीज,श्रीलंका, अफगानिस्तान, नामीबिया, जिम्बाब्वे और अन्य टीमें क्वालीफायर के लिए एक दूसरे से लड़ेंगी।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर राउंड के लिए दो हफ्ते का वक्त है। हालांकि वेस्ट इंडीज, नामीबिया, अफगानिस्तान और आयरलैंड सबसे पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके है।

बता दें कि टीम इंडिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान भी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जेएंगी। टीम इंडिया अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से खेलेगी।